ODI WC Ind Vs Sa वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की लगातार आठवीं जीत कोहली का 49 वां शतक तेंदुलकर के विश्व रिकॉर्ड की बराबरीJagriti PathJagriti Path

JUST NOW

Jagritipath जागृतिपथ News,Education,Business,Cricket,Politics,Health,Sports,Science,Tech,WildLife,Art,living,India,World,NewsAnalysis

Sunday, November 5, 2023

ODI WC Ind Vs Sa वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की लगातार आठवीं जीत कोहली का 49 वां शतक तेंदुलकर के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी

IND-vs-SA-king-kohli-49-hundred
King kohli 49 hundred in ODI 



ODI world cup 2023 IND Vs SA भारत की विशाल जीत रविन्द्र जडेजा ने झटके पांच विकेट


भारत India और दक्षिण अफ्रीका South Africa के बीच आज कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स में वर्ल्‍ड कप 2023 का 37वां मैच खेला गया। भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 327 रन का लक्ष्य रखा था। जिसको हासिल करने में अफ्रीका की टीम कामयाब नही हो पाई। कोहली के शतक तथा गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने लगातार आठवीं जीत दर्ज कर पोंइट टेबल में 16 अंकों के साथ शीर्ष स्थान काबिज़ कर लिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 326 रन बनाए। विराट कोहली 121 गेंद में 101 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, रवींद्र जडेजा 15 गेंद में 29 रन बनाकर नाबाद रहे। टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी रही थी। रोहित शर्मा ने शुभमन गिल के साथ मिलकर 35 गेंद पर 62 रन की साझेदारी निभाई थी। रोहित 24 गेंद में ताबड़तोड़ 40 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए।

कोहली ने की तेंदुलकर के 49 शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी


विराट ने 49वें ओवर में अपना उनचासवा शतक पूरा किया कोहली ने 121 गेंद में 10 चौके की मदद से 101 रन बनाकर नाबाद रहे। यह क्रिकेट के बादशाह किंग कोहली का 49वां शतक था। उन्होंने सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। अब वे शतकों के अर्धशतक से मात्र एक शतक दूर है।

भारत की 243 रनों से बड़ी जीत जडेजा की घातक गेंदबाजी झटके पांच विकेट


विश्व कप 2023 के 37वें मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 243 रन से हरा दिया है। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 326 रन बनाए थे। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम सिर्फ 83 रन बना सकी और भारत ने इस टूर्नामेंट में अजेय रहते हुए एक और आसान जीत हासिल की। आलराउंडर रविन्द्र जडेजा ने 9 ओवरों में 33 रन देकर 5 अफ्रीकी बल्लेबाजों को आउट किया। इस प्रकार दक्षिण अफ्रीका की टीम मात्र 83 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई।

No comments:

Post a Comment


Post Top Ad