Time Out यह कैसा आउट! एंजेलो मैथ्यूज को बिना गेंद फेंके अंपायर ने आउट करार दिया जानें ICC के टाइम आउट का नियमJagriti PathJagriti Path

JUST NOW

Jagritipath जागृतिपथ News,Education,Business,Cricket,Politics,Health,Sports,Science,Tech,WildLife,Art,living,India,World,NewsAnalysis

Monday, November 6, 2023

Time Out यह कैसा आउट! एंजेलो मैथ्यूज को बिना गेंद फेंके अंपायर ने आउट करार दिया जानें ICC के टाइम आउट का नियम

Angelo Mathews time out Frist Batsman
Angelo Mathews firstly Time Out in Cricket History



Time Out यह कैसा आउट! एंजेलो मैथ्यूज



ICC world cup 2023 updates: Angelo Mathews Time Out

What is Time Out in cricket?


आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे मैच में क्रीज पर बल्लेबाजी करने आये श्रीलंकाई बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज को बैटिंग करने से रोका गया । दरअसल उन्हें अंपायर ने टाइम आउट करार दिया गया।

क्या है आइसीसी क्रिकेट में टाइम आउट का नियम?


आईसीसी में टाइम आउट का एक नियम निर्धारित है कि किसी बल्लेबाज के आउट होने के बाद नये बल्लेबाज को तीन मिनट में गेंदबाजी का सामना करना शुरू करना जरूरी होता है अगर ऐसा नहीं करने पर विरोधी टीम के कप्तान द्वारा अपील करने पर अगर बल्लेबाज किसी कारणवश तीन मिनट से अधिक डिले करता है तो उसे टाइम आउट करार दिया जाता है मतलब वह बल्लेबाज बल्लेबाजी नहीं कर सकता है उसकी जगह दूसरे बल्लेबाज को बैटिंग करने आना होगा।

एंजलो मैथ्यूज को क्यों किया टाइम आउट?


दरअसल बैटिंग करने पहुंचे एंजेलो मैथ्यूज के हेलमेट की स्ट्रीप टूटी हुई थी ऐसे में वे अपना हेलमेट बदलना चाहते थे उन्होंने नया हेलमेट मंगवाया तब समय तीन मिनट से अधिक हो चुका था ऐसे में बांग्लादेश के कप्तान द्वारा अंपायर से अपील करने के बाद आखिरकार एंजलो मैथ्यूज को बिना कोई गेंद खेले आउट करार दिया गया। क्रिकेट के इतिहास में टाइम आउट होने वाले पहले बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज बन गये। क्रिकेट इतिहास में पहली बार किसी बल्लेबाज को टाइम आउट करार देने का रिकॉर्ड भी आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान श्रीलंका बांग्लादेश के मैच में दर्ज हो गया।

श्रीलंका ने एक ही गेंद पर दो विकेट गंवाए

बांग्लादेश के गेंदबाज शाकिब अल हसन ने अपने ओवर की दूसरी गेंद पर सदीरा समरविक्रमा को आउट किया फिर बल्लेबाजी करने आते एंजेलो मैथ्यूज को बिना गेंद खेले टाइम आउट करार दिया गया इस प्रकार एक ही गेंद पर श्रीलंका के दो बल्लेबाज पवेलियन लौट गए।

Some people reacted
Black day for spirit of cricket.
 

No comments:

Post a Comment


Post Top Ad