Asia Cup 2022 IND vs PAK पाकिस्तान ने भारत का गुरूर तोड़ा, कोहली का अर्द्धशतक गया बेकार रिजवान रहे हीरो 5 विकेट से दी शिकस्तJagriti PathJagriti Path

JUST NOW

Jagritipath जागृतिपथ News,Education,Business,Cricket,Politics,Health,Sports,Science,Tech,WildLife,Art,living,India,World,NewsAnalysis

Monday, September 5, 2022

Asia Cup 2022 IND vs PAK पाकिस्तान ने भारत का गुरूर तोड़ा, कोहली का अर्द्धशतक गया बेकार रिजवान रहे हीरो 5 विकेट से दी शिकस्त

Asia Cup IND vs pak
Asia Cup cricket tournament 2022 IND vs PAK super four second match


Asia Cup super four second match IND vs PAK

Score card
IND - 181/7 (20)
PAK - 182/5 (19.5)
एशिया कप के सुपर फोर मुकाबला पाकिस्तान और भारत के बीच दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम मेंखेला गय जिसमें पाकिस्तान ने भारत को पांच विकेट से हरा दिया। बता दें कि यह सुपर फोर का दूसरा मैच था। पाकिस्तान ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बल्लेबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही । विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जड़ा। भारतीय टीम के कुल स्कोर की बात करें तो निर्धारित 20 ओवरों में 181 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत तो धीमी रही तथा बाबर आज़म जल्दी आउट हो गए।
लेकिन शानदार फार्म में चल रहे रिजवान ने मैच का रुख बदल दिया।
मोहम्मद रिजवान ने Mohammad Rizwan 51 गेंदों में शानदार 71 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 6 चौके तथा 2 छक्के लगाए। अन्त में हार्दिक पांड्या Hardik Pandya ने सुर्यकुमार के हाथों कैच करवाकर चलता किया। 
अन्त में रोमांचक मोड़ में पाकिस्तान को ये जीत इफ्तेख़ार अहमद और खुशदिल शाह ने दिलाई लेकिन इस जीत को आसान बनाने का काम आसिफ़ अली और खुशदिल शाह ने कर दिखाया।
आख़िरी दो ओवरों में पाकिस्तान के बल्लेबाज़ों को 26 रन बनाने थे। आसिफ़ अली और खुशदिल ने 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार की गेंदों पर 19 रन जोड़कर भारत को मैच से बाहर कर दिया।
लेकिन अर्शदीप सिंह ने आख़िरी ओवर में आसिफ़ अली को आउट कर भारत के लिए उम्मीद ज़रूर पैदा की, लेकिन पाकिस्तान पिछली हार का हिसाब बराबर करने में कामयाब रहा।

No comments:

Post a Comment


Post Top Ad