Tina Dabi and Pradeep Gawande: IAS टाॅपर टीना डाबी रचा रही है प्रदीप गवांडे संग शादी जाने कौन है टीना व प्रदीप कैसे हुई थी मुलाकातJagriti PathJagriti Path

JUST NOW

Jagritipath जागृतिपथ News,Education,Business,Cricket,Politics,Health,Sports,Science,Tech,WildLife,Art,living,India,World,NewsAnalysis

Thursday, March 31, 2022

Tina Dabi and Pradeep Gawande: IAS टाॅपर टीना डाबी रचा रही है प्रदीप गवांडे संग शादी जाने कौन है टीना व प्रदीप कैसे हुई थी मुलाकात

Tina Dabi and Pradeep Gawande marriage
Tina Dabi and Pradeep Gawande photo credit social media

Tina Dabi and Pradeep Gawande आईएएस टीना डाबी और प्रदीप गवांडे


राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी टीना डाबी (Tina Dabi) इन दिनों फिर से सोशल मीडिया पर सुर्खियों में है। गौरतलब है कि अतहर खान से तालाक के बाद टीना फिर से अपना घर बचाने जा रही है। 2015 बैच की टॉपर टीना डाबी एक बार फिर शादी के बंधन में बंधने जा रही है। बतौर आईएएस टीना ने खुद स्टाग्राम पर इसके संबंध में जानकारी दी है। बता दें कि 2018 में IAS टीना डाबी ने अपने ही बैच के आईएएस अधिकारी अत्तहर आमिर से शादी की थी। लेकिन, ये शादी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाई। हालांकि आईएएस कपल ने सहमति के साथ तलाक लेने का फैसला लिया था। इन्होंने जयपुर की फैमिली कोर्ट में एप्लिकेशन देकर नवंबर 2020 में तलाक का फैसला किया थ। इस प्रकार टीना डाबी अगस्त 2021 में अख्तर से तलाक के बाद अब राजस्थान कैडर के ही आईएएस प्रदीप गवांडे से शादी करने का फैसला लिया है।बताया जा रहा है कि टीना डाबी के मंगेतर प्रदीप गवांडे (Tina Dabi and Pradeep Gawande) उनसे 13 साल बड़े हैं ।आइए जानते हैं कौन हैं टीना और प्रदीप गवांडे?

कौन है ? चर्चित टापर आईएएस टीना डाबी


बतौर टापर आईएएस टीना डाबी के परिचय की बात करें तो ​आईएएस टीना डाबी 2015 बैच की टॉपर भारतीय प्रशासनिक सेवा की अफसर हैं। छोटी उम्र में ऊंचाइयों को छूने वाली युवा आईएएस अफसर टीना का जन्म 9 नवंबर 1993 को हुआ था। वह नई दिल्ली स्थित कॉन्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी स्कूल की छात्रा रही है। दिल्ली में रहने वाली टीना डाबी का परिवार शिक्षा क्षेत्र में काफी उन्नत हैं टीना की बहिन भी भारतीय प्रशासनिक सेवा की परीक्षा उत्तीर्ण कर चुकी है। टीना बचपन से ही होनहार छात्रा रही है उसने सीबीएसई कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं में टॉप किया था वह स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद लेडी श्री राम कॉलेज फॉर वूमेन से राजनीति विज्ञान स्नातक किया।


कौन है? आईएएस आफिसर प्रदीप गवांडे


आईएएस आफिसर प्रदीप के परिचय की बात करें तो बतौर आईएएस प्रदीप गवांडे महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। प्रदीप गवांडे का जन्म 9 दिसंबर, 1980 को हुआ था। प्रदीप गवांडे ने यूपीएससी परीक्षा में क्वालिफाई करने से पहले MBBS की डिग्री भी हासिल की है। प्रदीप ने औरंगाबाद से अपना MBBS पूरा किया था। वहीं आईएएस बनने के बाद प्रदीप गावंडे साल 2020 में चूरू कलेक्टर के पद पर सेवाएं दे चुके हैं। उनका परिवार अब पुणे में रहता है। साथ ही प्रदीप दिल्ली के कई टॉप हॉस्पिटल्स में काम भी कर चुके हैं। इसके बाद उन्होंने दिल्ली में रहकर UPSC की तैयारी की और फिर IAS बने है। 


कैसे हुई थी टीना और प्रदीप की मुलाकात


टीना डाबी और प्रदीप गवांडे एक दुसरे से मिलने के बाद नजदिकियां बढ़ गई और वे एक दूसरे को चाहने लगे इसी बीच उन्होंने शादी के पवित्र बंधन में बंधने का निर्णय लिया। न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक भारतीय प्रशासनिक सेवा की युवा अधिकारी टीना डाबी ने एक इंटरव्यू में बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मई 2021 में प्रदीप से उनकी मुलाकात हुई। टीना आगे बताती है आईएएस प्रदीप और मैं हेल्थ डिपार्टमेंट में साथ थे। बतौर आईएएस अधिकारी बताती है कि पहले हम दोनों ने एक-दूसरे को दोस्त की तरह जाना-पहचाना,फिर एक-दूसरे के परिवारों को जाना। ये सब एक साल तक चला। इसके बाद हमने शादी का फैसला लिया है। गौरतलब है कि टीना डाबी और प्रदीप SC कम्युनिटी से हैं।

कब होगी टीना डाबी और प्रदीप गवांडे की शादी?


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टीना डाबी और प्रदीप गवांडे 22 अप्रैल को जयपुर स्थित निजी होटल में शाम 7:30 बजे शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं।
बता दें कि टीना देशभर में सबसे ज्यादा फेमस आईएएस (IAS) की लिस्ट में शामिल हैं। वो हमेशा सोशल मीडिया पर अपनी खूबसूरती और पेशे को लेकर सुर्खियों में रहती है। भारतीय प्रशासनिक सेवा की सबसे बड़ी सेवा में काबिज टीना टापर्स तो है साथ ही वह लोगों के दिलों में फैमस रहती है इसलिए टीना डाबी के चाहने वालों की कमी नहीं है। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं टीना डाबी के इंस्टाग्राम पर तकरीबन 1.4 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोवर्स हैं।

1 comment:


Post Top Ad