Katrina Kaif Vicky Kaushal Wedding: विवाह के पवित्र बंधन में बंधे कैट और विक्की जानें शादी से जुड़ी रोचक बातें तथा दोनों की लवस्टोरीJagriti PathJagriti Path

JUST NOW

Jagritipath जागृतिपथ News,Education,Business,Cricket,Politics,Health,Sports,Science,Tech,WildLife,Art,living,India,World,NewsAnalysis

Friday, December 10, 2021

Katrina Kaif Vicky Kaushal Wedding: विवाह के पवित्र बंधन में बंधे कैट और विक्की जानें शादी से जुड़ी रोचक बातें तथा दोनों की लवस्टोरी

 
Katrina Kaif Vicky Kaushal Wedding
Katrina Kaif Vicky Kaushal Wedding Photo credit Facebook


 

कैट विक्की मैरिज फोटो विडियो Katrina Kaif Vicky Kaushal Wedding: 


खूबसूरत एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (Katrina kaif) और विक्की कौशल Vicky Kaushal की लवस्टोरी और शादी की लम्बी चर्चाओं के बाद आखिर फैन्स का इंतजार खत्म हूआ कैट और विक्की एक दूसरे के हो गए। भारतीय संस्कृति और पहनावे में शानदार फंक्शन में हुई शादी में दोनो पवित्र रिश्ते में बंध गए। आइए जानते हैं कैट और विक्की की शादी और पूरे कार्यक्रम के बारे में रोचक जानकारी।
कैटरीना कैफ और विक्की कौशल ने महलों और दुर्गों की पवित्र भूमि राजस्थान में भारतीय संस्कृति की झलक में सात फेरे ले लिए हैं। इसी के साथ अब इन दोनों का नाम बॉलीवुड के मैरिड कपल्स की लिस्ट में जुड़ गया है। परिजनों और दोस्तों की मौजूदगी में राजस्थान के सवाई माधोपुर स्थित सिक्स सेंसेज फोर्ट में दोनों की शादी संपन्न हुई। इसके बाद कैटरीना कैफ-विक्की कौशल की शादी की शानदार रिसेप्शन पार्टी भी हुई।

कैटरीना और विक्की कौशल की लवस्टोरी और प्रपोज



कैटरीना और विक्की कौशल की शादी के बाद फैन्स इनकी लवस्टोरी और अचानक बने रिश्ते पर अटकलें लगा रहे हैं। क्योंकि कैटरीना कैफ और विक्की कौशल ने अपनी रिलेशनशिप के बारे में कोई चर्चा नहीं की थी ना ही अन्य सेलिब्रिटीज की तरह मिडिया के सामने आए थे। इसलिए अचानक शादी के बंधन में बंधने पर दर्शकों और फैन्स को आश्चर्य है। भले ही कैट और विक्की ने शादी की सुर्खियां नहीं बांटी हो लेकिन यह एक दूसरे को बहुत चाहने लगे। इनकी प्रेम कहानी आंखों ही आंखों में तथा लोगों से महफूज रही तथा आखिर एक दूसरे के हो ही गये। शादी के पवित्र रिश्ते में बंधना यह एक दूसरे से अटूट प्रेम का प्रतीक है इसलिए कैट और विक्की की प्रेम कहानी जरूर रही है आइए जानें कैट और विक्की को एक दूसरे को बेइंतहा मोहब्बत की शुरुआत कैसे और कब हुईं।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 2019 में चैट शो कॉफी विथ करण के होस्ट करण जौहर ने शो में आईं कैटरीना कैफ से पूछा था कि वो अगले प्रोजेक्ट में किसके साथ काम करना चाहेंगी? इसके जवाब में एक्ट्रेस ने विक्की कौशल का नाम लिया था और कहा था- मैं और विक्की साथ में अच्छे लगेंगे। इसके कुछ समय बाद विक्की कौशल और आयुष्मान खुराना का चैट शो ‘कॉफ़ी विथ करण’ में जाना हुआ था।
2019 के स्टार स्क्रीन अवॉर्ड के दौरान विक्की कौशल ने कैटरीना कैफ को शादी के लिए प्रपोज किया था। विक्की ने कहा था- "मैं आपका बहुत बड़ा फैन हूं, शादियों का मौसम चल रहा है आप भी एक विक्की कौशल को ढूंढकर उससे शादी क्यों नहीं कर लेतीं।" 

कई बार एक साथ आए नजर छुपा नहीं पाएं नजदिकियां


कैटरीना कैफ और विक्की कौशल ने अपने प्यार को छिपाने की बहुत कोशिश की थी लेकिन दोनों जब भी एक साथ नजर आते थे। तो अपने बीच की केमिस्ट्री को छिपा नहीं पाते थे। इतना ही नहीं, दोनों एक इंटरव्यू में भी साथ नजर आ चुके हैं, इसके अलावा, कैटरीना और विक्की दिवाली पार्टीज से लेकर इवेंट्स तक में एक साथ नजर आ चुके हैं। इतना ही नहीं कैट और विक्की कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान दोनों अपार्टमेंट के बाहर स्पॉट होते हुए दिखाई दिए थे। और यही से दोनों के रिश्ते में पकड़ बन गई। हालांकि, दोनों में से किसी ने भी इस पर खुलकर कभी कुछ नहीं कहा ना ही कभी सार्वजनिक तौर पर रिश्तों की बात कहीं।

शादी के बाद इंस्टाग्राम पर शेयर की अपनी शादी की खूबसूरत फोटोज़ 


कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी कितनी शानदार और आलीशान थी इसका अंदाजा कैटरीना द्वारा शेयर की गई तस्वीरों से लगाया जा सकता है। कैटरीना और विक्की ने अपनी शादी के पलों को यादगार बनाने के लिए खुलकर खर्चा भी किया। इस प्रकार इन दोनों की जोड़ी ने इंस्टाग्राम पर अपनी शादी की खूबसूरत फोटो शेयर करके सारे फैंस का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। कैटरीना कैफ (Katrina kaif) और विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की शादी के बाद की पहली तस्वीरें इस समय सोशल मीडिया पर धूम मचा हैं। और उनके फैंस को न्यूली वेड कैटरीना कैफ का लुक बेहद ही प्यारा और शानदार लग रहा है।

कैट विक्की के मैरिज पैलेस की भव्यता तथा इतिहास


कैट और विक्की की शादी जिस स्थान पर हुई है यह कोई साधारण जगह नहीं है यहां एक रात ठहरने का खर्चा जानेंगे तो हैरान रह जायेंगे वैसे राजस्थान का हर दुर्ग Fort ऐतिहासिक और अनुपम है यहा ठहरने और घूमने का सपना विदेशियों का भी रहता है। जोधपुर का उम्मेद भवन पैलेस जहां प्रियंका चोपड़ा शादी कर चुकी हैं उसी तरह राजस्थान के प्राचीन ऐतिहासिक महलों में शादी कर जिदंगी के खास पलों को यादगार बनाना हर किसी का सपना रहता है। जहां कैट और विक्की की शादी हुई वह जगह राजस्थान के सवाई माधोपुर के एक भव्य सिक्स सेंस फोर्ट बरवाड़ा में हुई यहां खूबसूरत महल झीलें और प्राकृतिक दृश्यों के आलीशान लुक मौजूद है। यह ऐतिहासिक जगह तथा यहां के खूबसूरत महल 14वीं शताब्दी में चौहानों द्वारा बनवाया गया था। 700 साल पुराने इस किले के जीर्णोद्धार कार्य को पूरा करने में एक दशक से अधिक समय लगा, जिसमें अब इसकी दीवारों के अंदर दो महल और कई मंदिर स्थित हैं। इस खूबसूरत जगह को वर्तमान में एक होटल में बदल दिया गया था। यहां भारत का पहला सिक्स सेंस (इंटरकांटिनेंटल होटल्स ग्रुप (IHG) वेलनेस एंड सस्टेनेबिलिटी का एक लक्ज़री ब्रांड) होटल विकसित किया गया है। इस प्रकार खूबसूरत और ऐतिहासिक जगह को 15 अक्टूबर, 2021 को मेहमानों के लिए खोली गई थी। जोधपुर के उम्मेद पैलेस होटल के बाद राजस्थान में यह स्थान सेलिब्रिटीज के लिए आकर्षण का केन्द्र बन रहा है।

No comments:

Post a Comment


Post Top Ad