अरुणिता कांजीलाल और पवनदीप राजन की रिलेशनशिप का सच, कैसे की कम उम्र में गायकी में महारथ हासिलJagriti PathJagriti Path

JUST NOW

Jagritipath जागृतिपथ News,Education,Business,Cricket,Politics,Health,Sports,Science,Tech,WildLife,Art,living,India,World,NewsAnalysis

Translate This Article

Wednesday, July 14, 2021

अरुणिता कांजीलाल और पवनदीप राजन की रिलेशनशिप का सच, कैसे की कम उम्र में गायकी में महारथ हासिल

Arunita kanjilal  pawandeep Rajan
 Arunita kanjilal & pawandeep Rajan are becoming famous in music and singing, biography and the story of their relationship

अरुणिता कांजीलाल और पवनदीप राजन संगीत कला के उभरते सितारे


आज बात करते हैं भारत के उभरते हुए दो संगीत सितारों की जो इंडियन आइडल तथा  बाॅलीवुड हस्तियों और मशहूर सिंगर्स के बीच नाम कमाते हुए धूम मचा रहे हैं जी हां आज बात करते उत्तराखंड की हसीन वादियों से आए पवनदीप राजन तथा बंगाल की महान भूमि से आई खूबसूरत स्टार सिंगर अरुणिता कांजीलाल जिन्होंने अपनी सुरीली आवाज और खूबसूरती से दर्शकों का दिल जीत लिया है। साथ ही अरुणिता कांजीलाल और पवनदीप राजन की जुगलबंदी ने फैंस को खासा एक्साइटेड किया है। हिमेश रेशमिया , नेहा कक्कड़ आदि जज की चुटकियों और प्यार और मोहब्बत की बातों से फैंस को जरूर लगता होगा कि पवन और अरूणिता के बीच प्यार चल रहा है, लेकिन हकीकत क्या है? क्या पवन और अरूणिता एक दूसरे को चाहते हैं? क्या वे अच्छे दोस्त हैं? आइए जानते हैं पवनदीप और अरूणिता की जोड़ी से जुड़े रोचक तथ्य।


कौन है पवनदीप राजन?


पवनदीप राजन के जीवन परिचय की बात करें तो  यह भारत के उत्तराखंड राज्य के चंपावत जिले से संबंध रखते हैं , 27 जुलाई 1996 को यहा उनका जन्म हुआ था । पवनदीप संगीत कला से अभिभूत परिवार से ताल्लुक रखते हैं पवनदीप के पिता  सुरेश राजन जो उत्तराखंड के प्रसिद्ध कुमाऊनी लोक गायक हैं इसलिए पवनदीप राजन को बचपन से ही संगीत का खुमार चढ़ गया था। उत्तराखंड की हसीन वादियों से आए पवनदीप राजन न सिर्फ सिर्फ सुरीला गाते हैं बल्कि वे संगीत उपकरण को प्ले करने में भी खासा तुजर्बा रखतें हैं वे अक्सर म्यूजिकल इंस्ट्रिमेंट्स  बजाने हुए दिखाई देते हैं। 

कौन है अरूणिता कांजीलाल?


लता मंगेशकर की तरह खूबसूरत सुरों को पिरोने वाली अरुणिता अपनी खूबसूरती के अनुरूप ही बहुत सुरीला गाती है जो बचपन से ही संगीत की दीवानी रहीं हैं । अरूणिता के जीवन परिचय की बात करें तो  साल 2003 में कोलकत्ता , पश्चिम बंगाल में  जन्म लेने वाली अरुणिता अपने बचपन की पढाई सेंट सवियर्स स्कूल कोलकत्ता से करते हुए बहुत जल्द संगीत और गायकी के सफर में प्रवेश करती है   तथा साथ साथ अपनी पढ़ाई भी जारी रखें हुए हैं। अरुणिता ने बचपन से ही संगीत सीखना शुरू कर दिया था । महज आठ वर्ष की उम्र में अरूणिता ने गाना शुरू कर दिया, वह अपनी गायिकी के सफर में जल्द ही फैमस हो गई जो कई आवार्ड जीत चुकी है। आज इस युवा सिंगर को सिर्फ फैन्स ही नहीं बल्कि बालीवुड की हस्तियां पसंद करती है।  अक्सर हेमेश रेशमिया,नेहा कक्कड़ आदि दिग्गज इंडियन आइडल शो में उनकी तारीफ करते हुए दिखाई देते हैं। कुमार सानू, लता मंगेशकर, सुनिधि चौहान, श्रेया घोषाल, अलका याग्निक जैसे बहुत सारे दिग्गज कलाकार हैं जो अरूणिता के आइकन है , संगीत की दुनिया में नाम कमाने वाली अरूणिता प्लेबैक सिंगर बनने का सपना संजोए हुए है।

अरुणिता और पवनदीप के बीच रिश्तों की कहानी


अरुणिता और पवनदीप का साथ साथ गाना तथा विभिन्न शो में एक साथ प्रस्तुति देना फैन्स को खूब भाता है, उनके अंदाज से जहां इंडियन आइडल शो में एंकर्स इस जोड़ी को प्यार के रंग में रंगने की कोशिश करते हैं। तो को-कंटेस्टेंट  के कारण अफवाहों का दौर भी शुरू होता है कि  पवनदीप और अरुणिता एक-दूसरे को पसंद करते हैं और दोनों साथ में वक्त भी बिताते हैं। लेकिन हकीकत क्या है वे पवनदीप खुद बताते हैं कि वह और अरुणिता सिर्फ अच्छे दोस्त हैं हमारी जोड़ी दर्शकों को पसंद है तो दूसरी तरफ हमारी कोई  रिलेशनशिप है तो वो यह है कि हम सिर्फ बहुत ही अच्छे दोस्त हैं। अनु मलिक भी अरुणिता की हारमोनियम प्ले के दीवाने हो गए। वहीं पवनदीप की अंगुलियों में दो म्यूजिक का जादू है।

No comments:

Post a Comment


Post Top Ad