पोलार्ड की तुफानी पारी, विशाल स्कोर का पीछा करते हुए मुम्बई ने चेन्नई को दी करारी शिकस्तJagriti PathJagriti Path

JUST NOW

Jagritipath जागृतिपथ News,Education,Business,Cricket,Politics,Health,Sports,Science,Tech,WildLife,Art,living,India,World,NewsAnalysis

Sunday, May 2, 2021

पोलार्ड की तुफानी पारी, विशाल स्कोर का पीछा करते हुए मुम्बई ने चेन्नई को दी करारी शिकस्त

Mumbai beat  Channi Pollard
Mumbai beat Chennai with the help of a stormy innings from Kieron Pollard, with Mumbai registering a record win chasing the biggest score.  Mumbai Indians and Chennai Super Kings captained by Rohit Sharma and MS Dhoni respectively, both these teams are performing brilliantly.



IPL 2021 MI vs CSK Live Cricket Score Streaming : दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल टुर्नामेंट 2021 के दौरान मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेले गए रोमांचक मैच में मुंबई ने हैरतअंगेज उलटफेर करते हुए चेन्नई को करारी शिकस्त दे दी। मुंबई की इस जीत के हीरो रहे किरोन पोलार्ड जिन्होंने छक्कों और चौकों की बारिश करते हुए तुफानी अन्दाज में बल्लेबाजी की हारा हुआ मैच पोलार्ड ने अपने दम पर जीत में बदल दिया। किरोन पोलार्ड Kieron Pollard ने मात्र 34 गेंदों पर 87 रन बनाए जिसमें उन्होंने 6 चौके तथा 8 गगन चुम्बी छक्के लगाए । पोलार्ड की तेज़ तर्रार पारी का अंदाज हम उनके स्टाइक रन रेट से लगा सकते हैं पोलार्ड का स्टाइक रन रेट 255.88 का रहा। जब वे बल्लेबाजी करने आए तब लगभग 15 रन प्रति ओवर चाहिए थे। हार्दिक पांड्या ने भी उनका बखूबी साथ दिया। 

इस मैच की दोनों पारियों की बात करें तो टास हारकर चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 218 रन बनाए। चेन्नई की तरफ से अंबाती रायडू ने नाबाद 72 रन बनाए। हालांकि चेन्नई ने पहाड़ जैसा विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था। 
लेकिन मुंबई ने 219 रन का विशाल लक्ष्य 20 वें ओवर की आखिरी गेंद पर 6 विकेट खोकर हासिल किया। लेकिन पोलार्ड के तुफान के आगे यह स्कोर भी कम पड गया। पोलार्ड ने शानदार बल्लेबाजी ही नहीं कि बल्कि पहले शानदार गेंदबाजी करते हुए चेन्नई के दो महत्वपूर्ण विकेट भी चटकाए।
इस मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था जो फायदेमंद रहा। मुंबई ने कीवी ऑलराउंडर जेम्स नीशम को टीम में शामिल किया था। हालांकि नीशम कुछ खास नहीं कर पाए। इसके अलावा तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी को भी मौका दिया गया ।

दोनो टीमों का यह सातवां मुकाबला था। सुपर किंग्स पांच मैचों से 10 अंक लेकर और बेहतर नेट रन रेट के आधार पर आठ टीमों की तालिका में पहले स्थान पर है। बीते सीजन में यह टीम प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच सकी थी। ऐसा उसके आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ था। लेकिन इस बार फिर मुम्बई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों टीमों का प्रर्दशन शानदार चल रहा है। इन दोनों टीमों में से एक टीम आईपीएल की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

No comments:

Post a Comment


Post Top Ad