आईपीएल प्रतियोगिता 2020 रोमांचक मोड़ में चौथे स्थान के लिए लड़ रही चार टीमेंJagriti PathJagriti Path

JUST NOW

Jagritipath जागृतिपथ News,Education,Business,Cricket,Politics,Health,Sports,Science,Tech,WildLife,Art,living,India,World,NewsAnalysis

Translate This Article

Saturday, October 24, 2020

आईपीएल प्रतियोगिता 2020 रोमांचक मोड़ में चौथे स्थान के लिए लड़ रही चार टीमें

Ipl trophy 2020
Ipl trophy 2020


आईपीएल प्रतियोगिता  IPL TOURNAMENT 2020  का qualify क्वालिफाई  के लिए रोमांस चरम पर

आईपीएल प्रतियोगिता 2020 टी-ट्वेन्टी 20-20 अब अपने रोमांच के चरम पर है । मैंच तो रोमांचक होते ही है लेकिन यह टुर्नामेन्ट  खुद अपने रोमांच की हद पर आइए जानते हैं कि IPL POINT TABLE पोइंट टेबल में स्थान और अन्तिम चार के लिए क्वालिफाई की जो होड़ मची है वो अपने आप में रोमांचक है कुछ टीम ऊपर के तीन स्थानों पर काबिज है तो बाकी टीमों में नम्बर चार के लिए जद्दोजहद है।






आईपीएल का रोमांच अपने चरम पर पहुंच चुका है।अब तक दो तिहाई आईपीएल खत्म होने के बाद सिर्फ एक टीम टूर्नामेंट से बाहर हुई है। वही तीन टीमें क्वालीफाई करने की  दौड़ में सबसे आगे है।जिसमें मुंबई इंडियन्स सबसे ऊपर है। दिल्ली व बेंगलुरु भी क्वालीफाई के नजदीक है।
इन सब टीमों को  1-1 मैच जीतना है।
मुंबई ,दिल्ली व बेंगलुरु टीमों के 10-10 मैचों में 14-14 प्वाइंट है।




चौथे नंबर के लिए घमासान 


वही चौथे स्थान के लिए चार टीमों में होड़ लगी हुई है। कोलकाता, हैदराबाद,राजस्थान व पंजाब की टीमें क्वालीफाई करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है।अब तक के आईपीएल में कोलकाता की टीम 10 मैचों में 10 प्वाइंट के साथ नंबर चार पर बनी हुई है।
इन चारों टीमों को प्लेआफ की रेस में बने रहने के लिए अपने आगामी सभी मैच जितने होगे।

IPL2020

POINT TABLE

SR

TEAM

M

W

L

PTS

1

MI

10

7

3

14

2

DC

10

7

3

14

3

RCB

10

7

3

14

4

KKR

10

5

5

10

5

SRH

10

4

6

8

6

KXIP

10

4

6

8

7

RR

11

4

7

8

8

CSK

11

3

8

6

24-10-20

Jagritipath


कोलकाता , हैदराबाद रेस में आगे


इन चारो टीमों में कोलकाता सबसे आगे है।वही हैदराबाद की नेट रन रेट ज्याद होने के कारण वह बाकी टीमों से आगे है।हैदराबाद के 10 मैचों में 8 प्वाइंट है तथा वह छठे स्थान पर है। कोलकाता , हैदराबाद व पंजाब के 4-4 मैच बाकी है वहीं राजस्थान के तीन मैच बाकी बचे हुए है।
पिछले मैचों की बात करे तो पंजाब व हैदराबाद ने जीत हासिल की वही राजस्थान व कोलकाता हार कर आए है।

चेन्नई आईपीएल से लगभग बाहर 


चेन्नई आईपीएल 2020 से लगभग बाहर हो चुकी है ,उसकी वापसी की उम्मीदें ना के बराबर है।प्लेआफ की रेस में बने रहने के लिए उसे हर मैच जीतना जरूरी था लेकिन शुक्रवार को मुंबई ने उसे 10 विकेट से हरा दिया ।इस हार के साथ चेन्नई की उम्मीदों पर पानी फिर गया।
सारजाह में खेले गए मुकाबले में पहले खेलते हुए चेन्नई ने 114 रन बनाए जवाब में मुंबई ने इसे बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया ।


24 अक्टूबर के दो अहम मुकाबले


शनिवार को दो मुकाबले खेले जाएंगे ।पहला मुकाबला दिल्ली व कोलकाता के बीच खेला जाएगा ।इस मुकाबले में दिल्ली अपनी प्लेआफ में जगह पक्की करने उतरेगी वही कोलकाता अपने पिछले प्रदर्शन को भुला कर प्वाइंट टेबल मे  अपनी स्थिति मजबूत करने उतरेगी।
दूसरा मुकाबला पंजाब व हैदराबाद के बीच है।दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला करो या मरो का है।हारने वाली टीम के लिए प्लेआफ की रेस मुश्किल हो जाएगी।
पंजाब की टीम पिछले तीनों मुकाबले जीत के अलग लय में नजर आ रही है वही हैदराबाद का प्रदर्शन मिलजुला रहा है ,उसने पिछले मैच में राजस्थान को हराया है ।
हैदराबाद के लिए एक अच्छी ख़बर  यह है कि उसका मध्यक्रम अच्छा करने लगा है पिछले मुकाबले में मनिष पांडे व विजय शंकर ने अच्छी साझेदारी कर मैच जिताया।
वही बात करे पंजाब की तो उसके दोनों ओपनर राहुल व मयंक जबरदस्त फॉर्म में है वही क्रिस गेल की वापसी ने टीम की मजबूती और बढ़ा दी है।

ऑरेंज कैप व पर्पल कैप की जद्दोजहद


पंजाब के कप्तान व ओपनर बल्लेबाज राहुल ने अब तक शानदार प्रदर्शन कर ऑरेंज केप पर अपना दबदबा कायम रखा है।उन्होंने 10 मैचों में अब तक 1 शतक के साथ 540 रन बनाए है।वही पर्पल केप पर दिल्ली के तेज गेंदबाज कसिगो रबाडा का कब्जा है । उन्होंने 10 मैचों में 21 विकेट लिए है।


रोहित हुए बाहर मुम्बई की बढ़ सकती हैं मुश्किल


मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा अनफिट होकर टीम से बाहर हो गए।गौरतलब है कि हैमस्ट्रिंग चोट के कारण रोहित चेन्नई के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए। रोहित शर्मा को रविवार को KXI पंजाब के खिलाफ टीम के अंतिम मैच के दौरान यह चोट लगी थी। हालांकि पोलार्ड के नेतृत्व में मुम्बई ने चेन्नई पर दमदार दस विकेट से जीत दर्ज की।

No comments:

Post a Comment


Post Top Ad