PSL final LAH vs MS शाहीन की टीम लाहौर कलंदर्स ने दूसरी बार हासिल किया पाकिस्तान सुपर लीग का खिताब Jagriti PathJagriti Path

JUST NOW

Jagritipath जागृतिपथ News,Education,Business,Cricket,Politics,Health,Sports,Science,Tech,WildLife,Art,living,India,World,NewsAnalysis

Sunday, March 19, 2023

PSL final LAH vs MS शाहीन की टीम लाहौर कलंदर्स ने दूसरी बार हासिल किया पाकिस्तान सुपर लीग का खिताब

PSL Multan Sultans vs Lahore Qalandars
पाकिस्तान सुपर लीग लाहौर कलंदर्स ने जीता टाइटल फोटो साभार फेसबुक 



Multan Sultans vs Lahore Qalandars, Final: लाहौर कलंदर्स बनी चैंपियन


पाकिस्तान सुपर लीग 2023 का रोमांचक दौर आखिर समाप्त हो गया पिछले काफी दिनों तक दर्शकों के मनोरंजन के बाद आखिरकार लाहौर कलंदर्स ने की फाइनल में जीत के साथ समाप्त हो गया।
पाकिस्तान सुपर लीग(PSL) 2023 को लाहौर कलंदर्स ने जीत लिया है। लाहौर ने लगातार दूसरी बार पीएसएल का टाइटल अपने नाम किया है। एक बेहद रोमांचक मैच में लाहौर कलंदर्स ने मुल्तान सुल्तान्स को एक रन से हराकर पाकिस्तान सुपर लीग जीत लिया। इस मैच के सबसे बड़े हीरो लाहौर कलंदर्स के कप्तान शाहीन अफरीदी रहे जिन्होंने न सिर्फ गेंदबाजी बल्कि बल्लेबाजी में एक तूफानी पारी खेलकर अपनी टीम को फाइनल जिताने में भरपूर सहयोग किया।
पीएसएल का फाइनल काफी रोमांचक रहा था और मैच का नतीजा टूर्नामेंट की आखिरी गेंद पर तय हुआ कप्तान शाहीन अफरीदी के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत कलंदर्स ने सुल्तान्स को एक रन से हरा दिया। लाहौर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना, जिसके बाद अब्दुल्ला शफीक की 40 गेंदों में 65 रन, फखर ज़मान की 39, मिर्जा ताहिर बेग की 18 गेंदों में 30 रन और कप्तान शाहीन की नाबाद 44 रन की पारी की बदौलत लाहौर ने छह विकेट के नुकसान पर स्कोर बोर्ड पर मुल्तान के सामने कुल 200 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। इस फाइनल मैच में शाहीन ने डेविड विसे से पहले 7 नंबर पर बल्लेबाजी करने करने आए इसप्रकार शाहीन ने 15 गेंदों पर 5 छक्के और 2 चौके लगाकर शानदार जीताऊ पारी खेली। आफरीदी ने शानदार हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए गेंदबाजी में 4 विकेट चटकाए।  


पाकिस्तान सूपर लीग के अवार्ड्स एवं प्राइज 


पाकिस्तान में प्राइज की बात करें तो धन की वर्षा हुई है 
पीएसएल 2023 को जीतने वाली टीम लाहौर कलंदर्स को 12 करोड़ पाकिस्तानी रुपये का इनाम दिया जाएगा, वहीं, दूसरे नंबर की टीम यानी मुल्तान सुल्तान्स को 4 करोड़, 80 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा।

इस मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी शाहीन अफरीदी को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।
बैटर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब मोहम्मद रिजवान को दिया गया।
बॉलर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब इहसानुल्लाह को दिया गया।
ऑलराउंडर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब इमाद वसीम को दिया गया।
फिल्डर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब किरोन पोलार्ड को दिया गया।
विकेटकीपर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब मोहम्मद रिजवान को दिया गया।
इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब अब्बास अफरीदी को दिया गया।
स्प्रिट ऑफ क्रिकेट का खिताब पेशावर ज़ल्मी को दिया गया।
अंपायर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब एलेक्स व्हार्फ को दिया गया।


No comments:

Post a Comment


Post Top Ad