Argentina stunned as Saudi Arabia win 2-1: फीफा वर्ल्ड कप में बड़े उलटफेर के बाद अरब में जश्न का माहौल Jagriti PathJagriti Path

JUST NOW

Jagritipath जागृतिपथ News,Education,Business,Cricket,Politics,Health,Sports,Science,Tech,WildLife,Art,living,India,World,NewsAnalysis

Wednesday, November 23, 2022

Argentina stunned as Saudi Arabia win 2-1: फीफा वर्ल्ड कप में बड़े उलटफेर के बाद अरब में जश्न का माहौल

Argentina stunned as Saudi Arabia win 2-1
Argentina stunned as Saudi Arabia win 2-1 photo credit Facebook


FIFA 2022 Argentina vs Saudi Arabia अरब की अर्जेंटीना पर ऐतिहासिक जीत


उलटफेर खेल का हिस्सा है जो हर लोकप्रिय खेल में देखने को मिलता है फीफा वर्ल्ड कप के इतिहास में कई बड़े उलटफेर भी हुए हैं। खतरनाक टीमों के सामने किसी टीम द्वारा अपसेट करना अपने आप में एक ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण होता है। 
फीफा वर्ल्ड कप 2022 में एक बहुत बड़ा उलटफेर देखने को मिला जब 51वीं रैंक वाली सऊदी अरब ने तीसरी रैंक की अर्जेंटीना को 2-1 से शिक्सत दी। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले अर्जेंटीना का खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, मगर पहले ही मैच में इस बड़े उलटफेर का शिकार होने के बाद टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है। इस हार से अर्जेंटीना को आगे के मैचों में परेशानी उठानी पड़ सकती है। सऊदी अरब से मिली इस शर्मनाक हार के साथ ही अर्जेंटीना की 36 मैच की विनिंग स्ट्रीक भी टूक गई है। इस दौरान अर्जेंटीना ने 25 मैच जीते थे, वहीं 11 मैच ड्रॉ रहे थे। सउदी अरब की इस जीत का जश्र बड़े जोर शोर के साथ मनाया जा रहा है। खबरों के मुताबिक अरब में एक दिन की छुट्टी रखकर इस जीत का जश्र हर गली सड़क पर मनाया जा रहा है। सऊदी अरब के लिए यह जीत किसी उत्सव से कम नहीं है। मेसी जैसे धुरंधर खिलाड़ी की टीम को हराना अपने आप में ऐतिहासिक और यादगार पल अरब के फुटबॉल प्रेमियों को हमेशा याद रहेगा।

काम नहीं आया मेसी का गोल


सऊदी अरब के खिलाफ इस मुकाबले में कप्तान लियोनेल मेसी 10वें मिनट में गोल दागकर टीम को शुरुआती बढ़त दिलाने में तो कामयाब रहे थे, मगर दूसरे हाफ में विपक्षी टीम ने ऐसा पलटवार किया जिसे अर्जेंटीना झेल नहीं पाई। पहले हाफ तक मेसी की टीम 1-0 की बढ़त के साथ आगे चल रही थी। मगर दूसरे हाफ में सालेह अलसेहरी ने 48वें मिनट में गोल कर अर्जेनटीना से बढ़त छीन ली और इसके बाद सालेम अलडावसारी ने 53वें मिनट में गोलकर अर्जेंटीना पर दबदबा बनाना शुरू कर दिया। इसके बाद अर्जेनटीना लगातार गोल करने का प्रयास करता रहा मगर वह सफल नहीं हो पाया।


No comments:

Post a Comment


Post Top Ad