IND vs BAN FIRST ODI: रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश ने टीम इंडिया को हराया अंतिम जोड़ी ने की हैरतअंगेज साझेदारीJagriti PathJagriti Path

JUST NOW

Jagritipath जागृतिपथ News,Education,Business,Cricket,Politics,Health,Sports,Science,Tech,WildLife,Art,living,India,World,NewsAnalysis

Sunday, December 4, 2022

IND vs BAN FIRST ODI: रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश ने टीम इंडिया को हराया अंतिम जोड़ी ने की हैरतअंगेज साझेदारी

IND vs BAN FIRST ODI
IND vs BAN FIRST ODI BANGLADESH WON BY 1 WICKET



India vs Bangladesh Highlights: भारत बांग्लादेश के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया को शिकस्त झेलनी पड़ी जीता हुआ मैच बांग्लादेश के अंतिम बल्लेबाजों ने भारत से छीन लिया।
पहला एकदिवसीय मैच लो-स्कोरिंग रहा। इस मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था। भारत की पारी 41.2 ओवर में 186 रन के स्कोर पर सिमट गई। केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 46वें ओवर में मुकाबला जीत लिया। हालांकि भारत ने जब बांग्लादेश के 9 विकेट जल्दी चटकाए थे उस समय लग रहा था टीम इंडिया इस मुकाबले को एक विकेट लेकर जीत जाएगी। लेकिन अंतिम विकेट के लिए जो साझेदारी हुई उसने टीम इंडिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।
बांग्लादेश की जीत के हीरो मेहदी हसन मिराज और मुश्तफिजुर रहमान रहे। जिन्होंने आखिरी विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी की। बांग्लादेश की टीम ने 136 के स्कोर पर 9वां विकेट गंवाया था। दूसरी तरफ कप्तान लिटन दास ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए।
केएल राहुल ने मेहदी हसन का आसान कैच छोड़ा जिससे यह मुकाबला बदल गया। गेंदबाजी की बात करें तो बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने 5 और इबादत हुसैन ने 4 विकेट अपने नाम किए। बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया के टॉप-3 बल्लेबाज बेअसर रहे। शिखर धवन 7, विराट कोहली 15 और कप्तान रोहित शर्मा 27 रन ही बना सके। जिससे टीम इंडिया बड़ा स्कोर करने में नाकाम रही। इस तरह से भारत इस सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई।

1 comment:


Post Top Ad